श्री आनंदपुर साहिब/ ब्यूरो चीफ
बेशक पंजाब में लोकसभा चुनाव सातवें चरण 1 जून को होने हैं लेकिन पंथक सीट श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा की हार के संकेत अभी से आने लगे हैं। भाजपा ने सुभाष शर्मा पर दांव खेला है। शहरों के साथ साथ गावों में भी भाजपा को विरोध का काफी सामना करना पड़ रहा है। भाजपा को अपने नेताओं की गुटबाजी और नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का यह भी कहना कि भाजपा को अविनाश राय खन्ना या लोकल चेहरा उतारना चाहिए था, जो जमीन पर सक्रिय होता।
बता दें कि पिछले 3 चुनावों में 2 बार कांग्रेस और एक बार अकाली दल के पास यह सीट रही है। इस बार कांग्रेस ने हिंदू वोट बैंक को साधने के लिए संगरूर से सांसद रह चुके विजय इंद्र सिंगला को टिकट दिया है। वहीं, शिरोमणि अकाली दल ने प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा को चुनावी रण में उतारा है।
आम आदमी पार्टी ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर कंग को यहां से मौका दिया है। बसपा के राज्य प्रधान जसबीर सिंह गढ़ी भी मैदान में हैं। लोगों और एक्सपर्ट के मुताबिक, यहां आप और शिरोमणि अकाली दल के बीच मुकाबला है। भाजपा सहित अन्य दल इस चुनाव में दूर दूर भी कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं।
आनंदपुर साहिब में आप सरकार की मुफ्त बिजली, फ्री राशन स्कीम व महिलाओं को फ्री बस सुविधा से लोग खुश हैं। शिरोमणि अकाली दल के चंदूमाजरा 15 साल से हलके में सक्रिय हैं। उनके नाम पर वोट हैं। शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राजनीति के पुराने खिलाड़ी है।

Scroll to Top