जालंधर/हलचल नेटवर्क
पुलिस ने एक मामले में पुलिस से समझौता करवाने के नाम पर लुधियाना के दो फर्जी पत्रकारों को गिरफ्तार किया है। लुधियाना पुलिस ने आरोपियों के पास से पुलिस ने हड़पे गए 50 हजार रूपए भी बरामद किए हैं। पुलिस ने दोषियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।
एक युवक से मागे थे डेढ लाख, 50 में हुआ सौदा
मीडिया को जानकारी देते एसीपी परभजोत सिंह विर्क और एसीपी रूपदीप कौर ने बताया कि पुलिस ने एक युवती के बयानों के आधार पर मनि उर्फ रमन निवासी लुधियाना और कुलदीप सिंह निवासी लुधियाना पर पिछले दिनों केस दर्ज किया गया था। लेकिन कर्म चंद उर्फ बब्बू निवासी लुधियाना और बुद्ध राम निवासी लुधियाना जो कि खुद को एक वेब चैनल का पत्रकर बताते हैं और दोनों रमन को पुलिस से बचाने के लिए उससे डेढ लाख मांगने लगे। आरोपियों ने कहा था कि उनकी पुलिस से सीधी सेटिंग हैं, अगर डेढ लाख दोगे तो उन्हें केस से वह निकलवा सकते हैं। जिसके बाद सौदा 50 हजार में तय हुआ। एसीपी रूपदीप कौर ने बताया कि रमन द्वारा 50 हजार कर्म चंद बब्बू और बुद्ध राम को देने के बाद भी जब रमन की सेटिंग नहीं हुई तो उसने पुलिस को शिकायत की और सारी बात बतायी। पुलिस ने उक्त दोनों फर्जी पत्रकारों को काबू कर लिया। दोनों के कब्जे से 50 हजार भी बरामद किए गए हैं।
डीपीआरओ से हुई जांच
एसीपी रूपदीप कौर ने बताया कि जब इनके बारें पता चला तो पहले डीपीआरओ (लोक संपर्क विभाग) से पता लगाया गया कि ऐसे कोई पत्रकार हैं भी या नहीं, जोकि खुद को एक वेब चैनल का पत्रकार बताकर लोगों से पुलिस के साथ सीधी सेटिंग करवाने की बात कह पैसे ले रहे हैं। डीपीआरओ द्वारा क्लीयरेंस देने के बाद ही पुलिस द्वारा दोनों को काबू किया गया। दोनों फर्जी पत्रकारों ने अपना जुर्म भी कबूल किया। इनके खिलाफ केस दर्ज करके जेल भेज दिया है।
पुलिस कमिश्नर के आदेश पर हुई कार्रवाई
एसीपी रूपदीप कौर ने बताया कि पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल के आदेश के बाद ही फर्जी पत्रकारों पर कारवाई की गई है।

Scroll to Top